Ola को टक्कर देने आ रहा है Gogoro Crossover GX250, जानिए इसका प्राइस और फीचर्स

Gogoro एक ताइवानी ब्रांड है जो ईवी वाहन बनाता है। गोगोरो एक कंपनी है जिसने शहरी इलेक्ट्रिक दो-पहिया स्कूटर, मोपेड और मोटरसाइकिलों के लिए बैटरी-स्वैपिंग ईंधन भरने वाला प्लेटफॉर्म डेवलप किया है।

Gogoro Crossover लाइनअप में तीन विभिन्न मॉडल्स – Crossover 250, Crossover S., और Crossover 50 शामिल हैं। प्रत्येक वेरिएंट में विशेषताएँ हैं, जिसमें Crossover GX250 2.5-किलोवॉट डायरेक्ट ड्राइव इलेक्ट्रिक मोटर से चलता है।

वहीं, Crossover 50 एक मजबूत 5-किलोवॉट बैटरी से लैस है। टॉप मॉडल Crossover S इसे और भी आगे बढ़ाता है जिसमें G2.2 मोटर, लिक्विड-कूल्ड टेक्नोलॉजी के साथ, और एक 6.4-किलोवॉट और 7.2-किलोवॉट बैटरी है।

Gogoro Crossover Speed और Range

GX250 की उच्चतम गति 60 किलोवॉट मीटर प्रति घंटा है और यहाँ तक कि इसकी दूरी 111 किलोवॉट मीटर है। यह अद्भुत गति और दूरी Gogoro Crossover को इलेक्ट्रिक स्कूटर अरेना में एक प्रबल खिलाड़ी बनाता है। इसके शक्ति और दूरी के पार, Gogoro Crossover ने तकनीक को मानव स्पर्श देने के लिए एक नया दृष्टिकोण प्रस्तुत किया है।

Gogoro Crossover Range and Speed
Gogoro Crossover Range and Speed

स्कूटर के इंटरफेस में एक खासियत है – यह आपके जन्मदिन पर आपके लिए ‘हैप्पी बर्थडे’ का गाना बजाएगा और साथ ही हर नए साल में यह आपके लिए ‘हैप्पी न्यू इयर’ बजाएगा। यह एक अद्वितीय सम्बंध को बढ़ावा देता है राइडर्स को।

Gogoro Crossover Build Quality and Safety

इस Gogoro Crossover का बहुत अच्छा पहलू यह है कि इसका निर्माण भारत में हुआ है और इसका उत्पादन कार्य महाराष्ट्र में किया गया है, जो एक भारतीय के लिए गर्व की बात है। गोगोरो क्रॉसओवर वाहन की निर्माण गुणवत्ता और फिनिशिंग टॉप पायदान पर है।

इसके पेंट की गुणवत्ता पैनलगैप और उपयोग की गई सामग्री अद्भुत है और स्विच गियर की गुणवत्ता भी शानदार है। किसी भी वाहन में निर्माण गुणवत्ता, मजबूती और फ्रेम बहुत महत्वपूर्ण हैं और गोगोरो क्रॉसओवर पूरी तरह से अच्छा और अच्छी तरह से बनाए रखा गया है।

इसके फ्रेम को एक्स-फ्रेम के नाम से जाना जाता है और इसकी वजन सहने की क्षमता 200 किलोग्राम है, इसमें बहुत अच्छी जगह है जिसे एक्स-स्पेस कहा जाता है जो अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटरों से तुलना करने पर काफी प्रभावशाली है।

इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 176mm है और यह सीबीएस (कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम) के साथ ड्यूल डिस्क ब्रेक के साथ 14 इंच के पहियों के साथ आता है, जो तब सहायक होता है जब आप केवल एक ब्रेक लगाते हैं, आगे या पीछे और उस समय सीबीएस सिस्टम आटोमेटिक से लागू होता है।

Gogoro Crossover GX250 Design and Look:

यदि आप इसके कम्पलीट डिज़ाइन को देखते हैं तो इसमें एक बहुत अच्छा अद्वितीय डिज़ाइन है और यदि आप जानते हैं कि इसका डिज़ाइन इसकी कार्यक्षमता के बारे में है उदाहरण के लिए, यदि आप इसकी LED हेडलाइट के बारे में बात करते हैं, तो इसे इस तरह से रखा गया है जहां इसमें एक प्लेटफार्म है जहां आप माउंट कर सकते हैं चीजें या आप चीजें ले जा सकते हैं। इसका समग्र डिज़ाइन व्यावहारिकता पर केंद्रित है।

Gogoro Crossover GX250
Gogoro Crossover GX250

भले ही इसका लुक फंकी है और इसका कलर चॉइस भी बेहद अनोखा है लेकिन सबसे अच्छी चीज है इसकी सीट, जो कि स्प्लिट सीट है और सीट की क्वालिटी बहुत अच्छी है। जब आप पिछली सीट खोलते हैं तो आप सीट का पूरा भाग, यहां तक ​​कि आगे की सीट भी खोल सकते हैं और यहीं पर बैटरी स्वैप तकनीक रखी जाती है।

यदि केवल पिछली सीट को डिवाइड किया जाए तो आप एक बहुत बड़ा करियर लगा सकते है, इसमें साइड करियर माउंटिंग ऑप्शन भी है और आप बॉक्स को फ्रंट कैरियर के साथ भी माउंट कर सकते हैं। मार्किट में देखें तो यह इस सेगमेंट के टॉप स्कूटरों में से एक है। मुझे लगता है कि यह अभी के जमाने में बाजार में उपलब्ध अन्य स्कूटरों को कड़ी टक्कर देगा।

Gogoro Crossover GX250 Business idea:

Gogoro ने प्रत्येक Crossover वेरिएंट को विभिन्न राइडर्स की आवश्यकताओं के अनुसार डिज़ाइन किया है। अभी के जमाने में Gogoro Crossover का कारोबारी (B2B) दृष्टिकोण है, अर्थात यह अभी के जमाने में खरीदारों के लिए उपलब्ध नहीं है, लेकिन ये अब अब ये बड़े कम्पनीज़ के लिए अवेलेबल होगा जो फूड डिलीवरी करने का काम करते हैं।, लेकिन जल्द ही यह सब के लिए उपलब्ध होगा जब यह अपने पहले चरण को पूरा कर लेगा।

Crossover GX250 बैटरी स्वैप:

Gogoro Crossover GX250 Batttery
Gogoro Crossover GX250 Batttery

Gogoro का सबसे बड़ा फीचर है बैटरी स्वैपिंग। आपने सही सुना Gogoro ने HPCL के साथ मिलकर एक बैटरी स्वैपिंग और चार्जिंग सुविधा प्रदान करते हुए एक सुविधाएँ प्रदान की हैं, जहां आप जा सकते हैं और अपनी बैटरी स्वैप कर सकते हैं और यहाँ आप चार्ज कर सकते हैं।

इसे भी पढ़िए: Range Rover और Volvo से भी बेहतरीन और कम कीमत पर आ रही है Kia EV9 जानिए बेहतरीन फीचर्स

Gogoro Crossover Software:

Gogoro Crossover GX250 Software
Gogoro Crossover GX250 Software

Gogoro सिर्फ हार्डवेयर ब्रैंड नहीं है, बल्कि यह एक सॉफ़्टवेयर और टेक ब्रैंड भी है। उनके पास अपना एप्लिकेशन भी है, जहां आपको कई सुविधाएं मिलती हैं। इसका इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर एक बहुत ही सरल रूप में है, स्कूटर के बारे में जो भी आपको डेटा चाहिए, वह आपको एप्लिकेशन में मिल जाएगा।

Gogoro Crossover एक्सेसरीज़:

Gogoro Crossover GX250 Accessories
Gogoro Crossover GX250 Accessories

इसकी सबसे रोचक बात इसकी कस्टमाइज़ेबिलिटी और इस scooter में, आपको लोडिंग बकेट्स मिलेंगे और आप कई गियर्स का उपयोग कर सकते हैं। इन टॉप-लोडिंग बकेट्स में उपयोग के लिए शानदार ट्यूबिंग का इस्तेमाल हुआ है। वे बहुत प्रैक्टिकल दिखते हैं और ये कार्यात्मक और लोग इन बकेट्स का उपयोग करेंगे। अगर आपको लोडिंग बकेट्स की आवश्यकता नहीं है, तो आप लोडिंग रैक्स माउंट कर सकते हैं जिन्हें आप अपनी चीजें टाई करने और रखने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

Gogoro Crossover Launch Date and Price:

Gogoro Crossover May 2024 भारत में लॉन्च होगा और इसका अनुमानित मूल्य 1.20 लाख होगा। यह इस बढ़ते हुए इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में एक आकर्षक विकल्प बनाए रखने का वादा करता है।

समाप्त में, Gogoro Crossover सीरीज़ इलेक्ट्रिक स्कूटर कैटेगरी में एक पैराडाइम-शिफ्टिंग प्रतिस्पर्धी के रूप में आ सकता है। इसका कटिंग-एज तकनीक, नवाचारी सुविधाएँ, मजबूत निर्माण गुणवत्ता, और राइडर अनुभव पर केंद्रित यह एक बेस्ट स्कूटर माना जा सकता है।

Social Share

Leave a Comment