Salaar Child Artist Names: जानिए कार्तिकेय देव, विदेश आनंद और सैयद फरजाना के बारे में

सालार” फिल्म (सलार) को भारी उम्मीदों के बीच पहले दिन हिट टॉक मिली। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कलेक्शन कर रही है। अब तक यह फिल्म 400 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी है।

कहा जा रहा है कि 1 जनवरी तक यह 1000 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर ले तो कोई आश्चर्य नहीं होगा। प्रशांत नील द्वारा निर्देशित फिल्म सालार अपनी शानदार स्टार कास्ट के साथ दर्शकों का ध्यान आकर्षित कर रही है।

प्रभास, जिन्होंने नायक देवा की भूमिका निभाई, और पृथ्वीराज सुकुमारन, जो वरदराज मन्नार की भूमिका में दिखाई दिए। इस फिल्म की स्टार कास्ट को उनके प्रदर्शन के लिए प्रशंसा मिल रही है।

फिल्म में बड़े-बड़े एक्टर्स के अलावा उनका यूथ रोल (Child Artists in Salaar) निभाने वाले युवा अभिनेताओं को भी उनके प्रदर्शन के लिए सराहना मिल रही है।

Salaar Child Artist Names: जानिए कार्तिकेय देव, विदेश आनंद और सैयद फरजाना के बारे में

Young Deva (Prabhas) Played by Videsh Anand:

सालार फिल्म में प्रभास की भूमिका निभाने वाले विदेश आनंद(Who is Videsh Anand Salaar Child Artist) अपने असाधारण प्रदर्शन से दर्शकों के दिलों पर कब्जा कर चुके हैं।

विदेश आनंद फिल्म “सालार” में यंग देवरथ के रूप में अपनी शानदार एक्टिंग के दम पर अब दुनिया भर में मशहूर हो चुके हैं। उन्होंने प्रभास और पृथ्वीराज सुकुमारन जैसे उद्योग के दिग्गजों के साथ स्क्रीन शेयर की।

विदेश आनंद की उम्र

विदेश आनंद 12 साल के है उनका जन्मदिन 14 अगस्त को होता है, वह पोलाची, तमिलनाडु, भारत से है। तमिल भारतीय विदेश आनंद एक अभिनेता और छात्र हैं। विदेश आनंद को मास्टर विदेश आनंद के नाम से भी जाना जाता है।

Young Deva (Prabhas) Played by Videsh Anand
Young Deva (Prabhas) Played by Videsh Anand

सालार फिल्म ने विदेश की अभिनय क्षमता को प्रदर्शित किया और ये फिल्म उनके उभरते करियर में एक महत्वपूर्ण milestone साबित हुई।

विदेश आनंद विकी और करियर

“सालार” में अपनी पहचान बनाने से पहले, विदेश आनंद ने “ब्रदर,” “यानाई,” “मैथिल” जैसी कई लोकप्रिय फिल्मों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया, जहां उन्होंने केएस रविकुमार, “थानकरन” और “वरालारु मुक्कियम” के youth version की भूमिका निभाई। ।” उनकी बहुमुखी प्रतिभा और विविध किरदारों दाल जाने की क्षमता ने उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में अनोखी पहचान और प्रशंसा दिलाई।

अपनी कला के प्रति विदेश के समर्पण के कारण उन्होंने न केवल सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार का पुरस्कार जीता, बल्कि फिल्म इंडस्ट्री में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए कई गेस्ट अवार्ड भी प्राप्त किए।

2020 में “उतरन” से अपनी फिल्म की शुरुआत करने के बाद, विदेश आनंद लगातार अपने अभिनय कौशल का प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके आलावा, उन्होंने जया टीवी सुपर सिंगर प्रोमो पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया, जिससे साबित हुआ कि उनका कौशल अभिनय से परे है।

युवा प्रतिभाशाली व्यक्ति “सालार” में यंग देवा के किरदार से वह दुनिया भर में मशहूर हो गए इतना ही नहीं उन्हें इस फिल्म में प्रभास के साथ स्क्रीन शेयर करने का मौका भी मिला।

फिल्म उद्योग में अपनी सफलता के बावजूद, विदेश को अपनी सफलता पर जरा भी गुरुर नहीं है, वर्तमान में चेन्नई में 8वीं कक्षा में पढ़ रहे हैं। उन्होंने अपनी अपकमिंग मूवी विक्रम में यंग रोलेक्स के रूप में अपनी भूमिका का भी खुलासा किया है, जो विविध चैलेंजिंग रोल के प्रति उनकी कमिटमेंट को दर्शाता है।

विदेश आनंद पर कई एक्टर्स फिदा हैं और वह प्रभास के सबसे बड़े फैन हैं। उनकी पसंदीदा फिल्में बाहुबली और केजीएफ हैं। विदेश आनंद ने साई पल्लवी, सूर्या, प्रभास, अरुण विजय और कई अन्य कलाकारों से मुलाकात की है और उनसे कई चीजें सीखी हैं।

अपने माता-पिता के प्रोत्साहन से प्रेरित होकर, विदेश आनंद की अभिनय यात्रा छोटी उम्र में ही शुरू हो गई थी। कला के प्रति उनका जुनून स्पष्ट है और उन्होंने खुद को न केवल एक प्रतिभाशाली अभिनेता के रूप में बल्कि एक उल्लेखनीय गायक के रूप में भी साबित किया है।

विदेश आनंद का परिवार

युवा अभिनेता विदेश आनंद का के पिता आनंद और मां प्रिया जनार्थनन माता-पिता होने के अलावाविदेश के जीवन और करियर को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। विदेश के परिवार में उसका एक छोटा भाई भी है और उसकी मां प्रिया जनार्थनन एक डांसर और एथलीट भी है।

Young Varadharaja Mannar (Prithviraj) played by Karthikeya Dev:

कार्तिकेय देव ने सालार में पृथ्वीराज सुकुमारन के केरेक्टर वरदराज मनार का यूथ रोल प्ले किया है। । दिलचस्प बात यह है कि युवा अभिनेता अब पृथ्वीराज की अपकमिंग निर्देशित फिल्म एल2 एमपुरान के लिए उनके साथ फिर से कनेक्ट होंगे।

Young Varadharaja Mannar (Prithviraj) played by Karthikeya Dev
Young Varadharaja Mannar (Prithviraj) played by Karthikeya Dev

प्रकाशम जिले के 10वीं कक्षा के छात्र, कार्तिकेय देव अपने परिवार के साथ हैदराबाद में रहते हैं। कार्तिकेय ने खुलासा किया कि उन्हें एक कास्टिंग डायरेक्टर के माध्यम से सालार के लिए ऑडिशन देने का मौका मिला और निर्देशक प्रशांत नील ने उनके अभिनय की सराहना करते हुए उन्हें यह भूमिका दी। कार्तिकेय देव एल2 एमपुरान में युवा जायद मसूद की भूमिका निभाएंगे?

एक तेलुगु मीडिया के साथ हाल ही में एक इंटरव्यू में, कार्तिकेय देव ने संकेत दिया कि वह मोहनलाल-अभिनीत 2019 ब्लॉकबस्टर लूसिफ़ेर की अपकमिंग सीरीज एल 2 एमपुरान के साथ अपना मलयालम डेब्यू करने के लिए तैयार हैं।

अब, कुछ खबरों से यह भी से पता चलता है कि कार्तिकेय देव को फिल्म में अभिनेता-निर्देशक पृथ्वीराज सुकुमारन द्वारा निभाए गए लोकप्रिय किरदार जायद मसूद के यूथ वर्जन की भूमिका निभाने के लिए चुना गया है। कार्तिकेय देव के परिवार के बारे में अधिक जानकारी फिलहाल उपलब्ध नहीं है।

Surabhi Played by Farzana Sayyed:

सालार में एक आदिवासी लड़की सुरभि का किरदार (Who played Surbhi Roll in sallar) है ।दर्शकों का ध्यान उस लड़की पर ही था जिसे फिल्म में बड़े ही कमाल से निभाया गया था।

Surabhi Played by Farzana Sayyed
Surabhi Played by Farzana Sayyed

फिल्म को देखने वाले सभी लोग सुरभि यानी फरजाना की तारीफ कर रहे हैं। सभी लोग जानना चाहते हैं कि यह लड़की कौन है? क्या लड़की को अभिनय का कोई पिछला अनुभव है? फिल्म सालार में सुरभि का किरदार निभाने वाली लड़की का नाम Farzana Sayyed है।

फिल्म में किरदार के अनुरूप थोड़ा सा काला मेकअप लगाया गया है लेकिन रियल लाइफ में यह बच्ची बहुत ही खूबसूरत है। सिर्फ दो साल की उम्र में, यह लड़की आईपीएल विज्ञापनों और मीले कोटेश्वरु (Meile Koteshwaru) के प्रोमो में दिखाई दी थी।

इस भूमिका के लिए निर्देशक प्रशांत नील ने कई लड़कियों का ऑडिशन लिया था लेकिन उनमें से कोई भी उनकी उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई।आखिरकार फरजाना के ऑडिशन में उन्होंने अद्भुत अभिनय क्षमता नजर आई जिसकी एक्टिंग कि आज दुनिया भर में तारीफ हो रही है।

Social Share

Leave a Comment