Jau Bai Gaavat Winner और Prize Money: जानिए कितना था विनिंग प्राइज

Jau Bai Gaavat Winner और Prize Money: ज़ी मराठी टीवी चैनल का प्रसिद्ध और लोकप्रिय टीवी शो ‘जाऊ बाई गावात’ रविवार 11 फरवरी को समाप्त हो गया और ग्रैंड फिनाले खत्म होने के बाद आखिरकार ‘जाऊ बाई गावात’ के विजेता की घोषणा की गई। ग्रैंड फिनाले में टॉप 5 कंटेंट पहुंचे, जो हैं रमशा फारूकी, रसिक ढोबले, संस्कृति सालुंके, अंकिता मेस्त्री और श्रेजा म्हात्रे।

ज़ी मराठी चैनल का शो ‘जाऊ बाई गावात’ तीन महीने पहले शुरू हुआ और अब इस रविवार 11 फरवरी को समाप्त हुआ। इन 5 प्रतियोगियों में से केवल 3 को अंतिम दौर के लिए चुना गया।

Zee Marathi ‘Jau Bai Gaavat’ Show Grand Finale

‘जाऊ बाई गावात’ इंडिया का पॉपुलर मराठी टीवी रियलिटी गेम शो है जो ज़ी मराठी में प्रसारित होता है। जाऊ बाई गावात एक ऐसा शो है जिसमे हमें बहुत कुछ सीकनेको मिलता है। जीवन को कैसे जीते है, गांव के लोग कैसे जीते है और शहर के लोग कैसे जीते है, ऐ सभी हमें सीकनेको मिलता है।

Jau Bai Gaavat शो में शहर में रुकनेवाले कुछ लोगो को कंटेस्टेंट्स के रूप में चुना जाता है और उनको इस शो में लेकर आते है और उनको एक गांव में लेकर जाते है और वही पर उनका टास्क शुरू होता है।

कंटेस्टेंट्स को उस गांव में गाववालो के जैसेही रुकना है और उनके तोर तरिके सिकने होते है और उनको उस गांव में कही सारे टास्कस करनेकेलिए होते है और और उसके ऊपर उनलोगो को पॉइंट्स मिलते है और उसके हिसाब से कंटेस्टेंट्स एलिमिनेट होते है।

शहर में बहुत हि आराम से रहने वाले गांव जाकर बहुत हि मुसीबत में पड जाते है क्योंकि उनको गांव में जीने क तरीका नहीं पता होता जो कंटेस्टेंट्स अपने दिमाग का इस्तेमाल करके अच्छे से टास्कस कम्पलीट करता है।

शो के अकरि एपिसोड तक पहुँच जता है उनको फाइनल में टास्क करने का मौका मिलता है और फाइनल में बी जो अच्छे से खेलता है वहि बनेगा जाऊ बाई गावात का विनर जो कंटेस्टेंट्स गांव के तोर तरीके को जल्दी से अपनाते है और टास्कस अच्छे से परफॉर्म करते है वहि इस शो को जीत सकता है।

मिलिए शो के टॉप फाइव कंटेस्टेंट से (Top 5)

जौ बाई गावा शो की शुरुआत में 12 प्रतियोगी थे और एलिमिनेशन के बाद केवल 5 प्रतियोगी बचे हैं। उन पांच प्रतियोगियों में से केवल तीन प्रतियोगियों को शो के अंतिम दौर में चुना गया था और टॉप 5 प्रतियोगी हैं रमशा फारूकी’, ‘रसिक ढोबले’, ‘संस्कृति सालुंके’, ‘स्नेहा भोसले’ और ‘श्रेजा म्हात्रे’।

Read: How To Fix “Set up a way to access your Chat History” On Facebook Messenger

Jau Bai Gaavat Winner and Prize Money: जानिए कितना था विनिंग प्राइज

सभी टास्क पूरा होने के बाद एंकर ने शो के विजेता की घोषणा की और अंत में विजेता बनी गई प्रतियोगी रमशा फारूकी। जी हाँ, दोस्तों आप सभी ने सही सुना रमशा फारूकी ‘जौ बाई गावा’ के पहले सीज़न की विजेता बन गई हैं, शो की विजेता के रूप में उन्हें 20 लाख रुपये का चेक और ट्रॉफी मिली है।

ग्रैंड फिनाले के दौरान हमने आदेश बांदेकर, महेश मांजरेकर, सोनाली कुलकर्णी, कुशल बद्रीके जैसी मराठी सिनेमा की कई लोकप्रिय हस्तियों को फिनाले एपिसोड में अतिथि के रूप में देखा।

पहले सीज़न के सफल होने के बाद प्रशंसक और दर्शक शो के दूसरे सीज़न की मांग कर रहे हैं और अच्छी खबर यह है कि हम आने वाले वर्षों में शो का दूसरा सीज़न देखेंगे।

रामशा फारूकी ने जाऊ बाई गावत शो को जीतने के बाद अपने भावना मीडिया को बताये कि “जब मेरा नाम विनर के रूप में अन्नोउंस हुआ मजे लगा कि में सपना देक रहि हु। जब मेने शो को जीता और सभी गांव वाले मुझे गले लगने आये तब मुझे एहसास हुआ कि में सच में विनर बन चुकि हु, मेने शो को जीत लिया है।

इस शो ने मजे बहुत कुछ सिकाया है और में तहे दिल से गांव वालो को और दर्शको को शुक्रियादा करना चाहती हु। उन सबी ने मजे बहुत प्यार दिया। ऐ गाँववाले मजे हमेशा याद आएंगे।

ये भी पढ़िए: Mangal Lakshmi Serial Cast: मंगल लक्ष्मी में इन कलाकारों की नई एंट्री

कौन है रामशा फारूकी?

Ramsha Farooqui क जन्म अक्टूबर, 2001 को मुंबई, महाराष्ट्र, भारत हुआ था। रामशा फारूकी इंडिया की पॉपुलर एक्टर, बैडमिंटन प्लेयर, थिएटर आर्टिस्ट, और एक टीवी रियलिटी स्टार है।

Ramsha Farooqui
Ramsha Farooqui

वह बैडमिंटन में 5 बार की राष्ट्रीय स्वर्ण पदक विजेता हैं और ज़ी मराठी पर जौ बाई गावत विजेता (सीजन 1) भी हैं। “एमजी मोटर्स” और कुछ अन्य ब्रांडों के लिए कमर्शियल अद्वेर्तिसेमेन्ट में काम किया है।

रमशा फारूकी वनिता समाज महाराष्ट्र राज्य ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट, दादर में डबल श्रेणी में उपविजेता हैं, वह रेडबुल शटल अप मुंबई में स्वर्ण पदक विजेता हैं, वह ओपन वीमेन’s सिंग्ल्स एंड डबल्स एस्पेरेर बैडमिंटन चैंपियनशिप 2022 में स्वर्ण पदक विजेता हैं, जो बैडमिंटन चैंपियनशिप 2022 मुलुंड के कालिदास स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में हुआ था जिसमे उनकी साथी थि शुभांगी मुजुमदार।

ये भी पढ़िए: Adil Qadri Net Worth and Turnover: कौन हैं आदिल कादरी? परफ्यूम की सफलता की कहानी

रमशा फारूकी एनुअल नेशनल लेवल स्पोर्ट्स फेस्टिवल स्क्रीम २०२२ में KJSCE SKREAM अवार्ड विनर, वीमेन सिंगल्स, और वीमेन डबल्स कि विंनर रह चूकि है।

उन्होंने फिल्मों और शार्ट फिल्मों में भी अपनी प्रतिभा दिखाई है और वह ‘नौकरी या बलिदान’, ‘योर टर्न’, ‘फर्स्ट लव’, ‘विकार’, चश्मदीद जैसी शार्ट फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए जानी जाती हैं। वह मूवी, जरा हटके जरा बचके जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

Social Share

Leave a Comment